134a Sample Paper Haryana, Question Paper, Syllabus, 134a Eligibility

134a Sample Paper Haryana, Question Paper, Syllabus, 134a Eligibility

134a Sample Paper Haryana गुइ्गांव | नियम-134ए के तहता ईंडल्यूस कैटेगरी के स्ट्र्ेटस के एडमिशन के लिए पोर्टल खोल दिया गया है।ऐे में पेंेंटूस अपने बच्चों । एडमिशन के लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। दूसरी से 12वीं तक की क्लासों की कुल 17 हजार 565 सीटे रखाली हैं। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि पोर्टल खोल दिया गया है, अब आवेदन करने में परेशानी नहीं आनी चाहिए। इसके लिए वे शिक्षा निदेशालय से भी बात करेंगे। गुड़गंव में पिछले वर्ष की 1 हजार सीट की तुलना में इस बार प्रइंबेट स्क्लोंमे ा बार 17565 सीटों र एडमिशन.

किए जा सकते हैं। नियम 134ए के तहत आवेदन प्रक्रिया गत 25 फरवरी शुरू की गई थी। लेकिन पोर्टल नहीं चलने सै अब तक किसी भी स्ट्रडेंट का आवेन हीं हो पाया है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि पोर्टल को ‘बंद करना पड़ा था, जिससे कि स्कूल अपनी सीटों की जानकारी ऑनलाइन कर सके। सोमबार से पोर्टल दोबारा खोल दिया गया ह। ऐसे में अब स्ट्रडेंटेस 10मार्च तक आवेदन कर सकेंग। प्रेमलता ने बताया कि पेरेटस अपने बच्चों के एडमिशन के लिए सही दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन करें, जिससे कि एडमिशन में अड़चन ना आए।

कक्षा 9वीं से 12वीं क्षा के विद्यार्थियों को भरनी होगी

सरकारी स्कूल की फीस

नियम 134-ए के तहत ज विद्ारथी असेस्मेंट टेस्ट मे 5 प्रतित या उससे ज्यादा बबर तेता है, तो उस बच्चे का जिजी स्कृलमें दाखित होगा जिसके लिए उसने आवेदन किया है। क्षा ्वी से 12यी क्षा के विद्यार्थियो के अभिभावकों को सरकारी स्कूल की फहीस निजी स्कूल में जमा करानी होगी। यदि कोई लिजी स्कूल सरकारी स्कूल की फीस से ज्यादा फीस सांगता है तो उसकी शिकायत अभिभावक बौईओ व डीईओ को कर सकते हैं।

134ए: 25 फरवरी से 20 मार्च तक आवेदन, 12 अप्रैल को असेसमेंट टेस्ट

राजाधानी हरियाणा | प्रदेश में दूरी े 12वीं तक प्राइवेट स्कूलों में नियम134-ए के तहत गरीब परिवारों के बच्चों के दाखिलों की प्रक्रिया का शेड्यूल मौलिक शिक्षा निदेशालय ने तैयार कर लिया है। इसुके अनुसाह 2 फुबरी से20 मार्च तर्क अनिलाइने आविदन लिलजाएगे। 12 अप्रैल को दाखिले के लिए असेसमेंट टेस्ट लिया जाएगा। टेस्ट में 55 फीसदी अंक लाना अनिवार्य है। परिणाम जारी होने के बाद पहला ड्रॉं 18 अप्रैल को निकाला जाएगा। इस ड्ॉ में जिन बच्चों के नाम आएंगे, उन्हं20 सै 28 अप्रेल तके सबधित प्राइवेटस्कूल में दाखिला दिया जाएगा। विभाग अप्रैल के आखिरी तक दाखिल की सभी प्रक्रियाएं पूरी करेगा। ये दाखिले करीब 8600 से ज्यादा प्राइवेट स्कूलं में होने हैं। आवेदन में बच्चे अपनी पसंद के स्कूल का नाम भर सकते हैं।